Best 4 Women Safety Apps | आपातकालीन समय में उपयोग किया जा सकता

Best 4 Women Safety Apps | आपातकालीन समय में उपयोग किया जा सकता

1. Women Safety Apps 

MY SAFETIPIN: Women Safety Apps

माय सेफ्टीपिन एप्लीकेशन google Play Store में उपलब्ध है. इसकी रेटिंग काफी अच्छा है. इस एप्लीकेशन में जीपीएस ट्रैकिंग की सुविधा उपलब्ध है. इसके अलावा इसमें इमरजेंसी कांटेक्ट नंबर फीचर्स है. जिसे किसी आपातकालीन समय में उपयोग किया जा सकता है. इस एप्लीकेशन में सुरक्षित जगह की जानकारी देने वाली फीचर्स भी उपलब्ध है.

MY SAFETIPIN: Women Safety Apps
MY SAFETIPIN: Women Safety Apps

आपातकाल में उन सुरक्षित जगह की इस्तेमाल किया जा सकता है. माय सेफ्टीपिन एप्लीकेशन में प्रयोगकर्ता को अपने एक्सपीरियंस के अनुसार जगहों को अनसेफ पिन कर सकते हैं. यह एप्लीकेशन google मैप की मदद से काम करता है. यह एप्लीकेशन हिंदी इंग्लिश में उपलब्ध है. इसमें इमरजेंसी सेवाओं के भी नंबर उपलब्ध है.

ये भी पढ़े

पेपर स्प्रे से क्या होता है? पेपर स्प्रे क्या है?

Difference Between Android And Android One In Hindi

रेटिंग 4.4

यह भी जाने

इस एप्लीकेशन में सुरक्षित जगह की जानकारी देने वाली फीचर्स भी उपलब्ध है

अपने एक्सपीरियंस के अनुसार जगहों को अनसेफ पिन कर सकते हैं.

2. Women Safety Apps 

Smart 24 * 7 : Women Safety Apps

यह एप्लीकेशन GPS तथा SMS के माध्यम से काम करता है. कई राज्यों में यह एप्लीकेशन पुलिस कंट्रोल रूम से जुड़ा हुआ है. इसमे पैनिक बटन का ऑप्शन मिल जाता है. जिसे दबाते ही इमरजेंसी कांटेक्ट नंबर तथा कंट्रोल रूम को मैसेज पहुंच जाता है. इस एप्लीकेशन में वीडियो रिकॉर्डिंग की भी सुविधा है. जो आपातकालीन समय में रिकॉर्ड हो जाता है तथा पुलिस तथा इमरजेंसी कांटेक्ट नंबर पर चला जाता है. यह एप्लीकेशन काफी मददगार हो सकता है.

Personal Security apps | Safety Apps
Personal Security apps | Safety Apps

रेटिंग 4.3

यह भी जाने

एप्लीकेशन GPS तथा SMS के माध्यम से काम करता है.

इस एप्लीकेशन में वीडियो रिकॉर्डिंग की भी सुविधा है.

3. Women Safety Apps

bsafe: Women Safety Apps

यह एप्लीकेशन अन्य एप्लीकेशन से थोड़ा भिन्न है. इस एप्लीकेशन में आपतकालीन बटन को दबाते ही आपकी लोकेशन की जानकारी आपके इमरजेंसी कांटेक्ट को भेज देता देता है, तथा साथ ही आसपास की वीडियो ऑडियो रिकॉर्डिंग शुरू हो जाता है, तथा साथ ही इमरजेंसी कांटेक्ट नंबर पर सेंड हो जाता है.

Personal Security apps | Safety Apps
Personal Security apps | Safety Apps

इस एप्लीकेशन में फॉलो मी का फीचर्स भी अवेलेबल है. जिसके द्वारा आपके संबंधी आपके लोकेशन को ट्रैक कर सकते हैं. इसमें एक अन्य फीचर्स भी अवेलेबल है, जिसमें फेक कॉल की सुविधा उपलब्ध है, जिसके द्वारा हमलावर को ध्यान भटकाया जा सकता है.

यह भी जाने

रेटिंग 4.1

इस एप्लीकेशन में टाइमर अलार्म की सुविधा है.

आप यदि सिलेक्टेड लोकेशन पर तय समय पर नहीं पहुंचते हैं तो आपके आपातकालीन नंबर पर मैसेज ऑटोमेटिक सेंड हो जाता है.

4. Women Safety Apps 

Himmat Plus : Women Safety Apps

यह दिल्ली पुलिस के द्वारा संचालित एप्लीकेशन है. जिसे Google Play Store से डाउनलोड किया जा सकता है. एप्लीकेशन बहुत काम का एप्लीकेशन है. यह एप्लीकेशन बहुत ही काम का है यदि आप दिल्ली-एनसीआर में रहती हैं, तो यह आपके लिए बहुत ही फायदेमंद हो सकता है.

इस एप्लीकेशन में ऑडियो विजुअल मैसेज दिल्ली पुलिस की कंट्रोल रूम को आपातकालीन समय में भेज दी जाती है. जिसे कंट्रोल रूम असेस करने के बाद निकटवर्ती पुलिस स्टेशन को इसकी खबर देती है, जहां से आपके आपातकालीन लोकेशन पर पुलिस की मदद भेजी जाती है.

Himmat Plus : Women Safety Apps
Himmat Plus : Women Safety Apps

यह भी जाने

रेटिंग 4.7

हिम्मत एप्लीकेशन यूज़ करने के लिए पहले आपको दिल्ली पुलिस की वेबसाइट पर रजिस्टर्ड होना पड़ता है. रजिस्टर होने के बाद आपके मोबाइल पर ओटीपी सेंड की जाती है. इस एप्लीकेशन को आपातकालीन समय में इस्तेमाल कर सकते हैं.

ये भी  पढ़े

पैसे कमाने के तरीके, घर बैठे पैसे कमाने का पांच बेस्ट तरीके

पैसा कमाने का एप्प एक अच्छा विकल्प है. 

ऐसे ही और informational Posts पढ़ते रहने के लिए और नए blog posts के बारे में Notifications प्राप्त करने के लिए हमारे website Notification Ko Allow कीजिये. इस blog पोस्ट से सम्बंधित किसी भी तरह का प्रश्न पूछने के लिए नीचे comment कीजिये.

हमारे पोस्ट के प्रति अपनी प्रसन्नता और उत्त्सुकता को दर्शाने के लिए कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Google+ और Twitter इत्यादि पर share कीजिये.

Leave a Comment

four − four =